प्रधानाचार्य के घर से लाखों की चोरी

15 Feb 2017 9:30 AM GMT

प्रधानाचार्य के घर से लाखों की चोरी

कालपी-जालौन (राहुल गुप्ता) घटना रात्रि तकरीबन 1 बजे की है जब ठक्कर बापा इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ अपनी बेटी की शादी के बाद लखनऊ में रिसेस्प्सन में गये हुए थे। लखनऊ से वापस आकर जब वे ढाई बजे बिजलीघर के पास स्थित घर में दाखिल हुये तो टूटे हुए ताले देखकर हतप्रभ रह गए, तब उन्होंने कोतवाली सूचना दी।

मिली जानकारी के मुताबिक श्रीवास्तव परिवार के सदस्य डब्बू श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि 2 लाख की नकदी व् 10 तोला सोना चोरी हुआ है। इसके साथ ही चोरों ने उसी मोहल्ले के एक और घर में ताला तोड़कर घर के अंदर दाखिल होकर नकदी व् जेवरात ढूंढने की कोशिश की परन्तु उनके हाथ कुछ ना लगा।

प्रधानाचार्य के मकान में चोरी होने की सूचना मिलने पर प्रशासन ने सख्ती से कार्यवाही करते हुए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम, कानपुर एक्पर्ट टीम व् डॉग स्कॉट की टीम को मौके पर बुलवाकर सख्ती से जांच शुरू कर दी गयी है।
सभी टीमें संदिग्ध वस्तुओं व् निशानों आदि के नमूने भरके जांच के लिए ले गयी हैं।
मौके पर कोतवाली प्रभारी ईश्वर सिंह, पुलिस उपाधीक्षक सुबोध गौतम, उपनिरीक्षक रामराज शुक्ला आदि मौका मुआयना किया।

यहाँ पर सवाल उठता है प्रशासन पर
कि धारा 144 लागू होने व् नगर में डायल 100 की 3 गाड़ियों के लगातार गश्त के बावजूद इस तरह की घटना हो जाना क्या पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान नही लगाता।

अंदर की बात यह है कि डायल 100 ने शुरुवाती सख्ती के बाद अब रात में पेट्रोलिंग करके उगाही शुरु कर दी है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में खड़े ट्रक से पहिये का गायब होना, बजरिया स्थित एक सूनसान घर में चोरी, अलग अलग जगह से 2 बाइकों की चोरी, बोलेरो चोरी और उसके बाद आज की उक्त चोरी पुलिसिया रिकॉर्ड की शोभा बढ़ाती नजर आ रही है।
निश्चित तौर पर गली कूचों पर किये गए फ्लैग मार्च की पोल खोलकर इस राष्ट्रीय राजमार्ग से सटी हुई सड़क किनारे चोरी की वारदात ने पुलिस को आईना दिखा दिया है।
खबरों से लगातार अपडेट रहने के लिए एवीएन की एप्प इंस्टाल करिये - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn



  Similar Posts

Share it
Top