Top

पौंगबांध किनारे बिजाई करने से कोई नहीं रोक सकता - राजन

12 Dec 2019 3:13 PM GMT

पौंगबांध किनारे बिजाई करने से कोई नहीं रोक सकता - राजन

(भूषण शर्मा)

नूरपुर (हि०) पौंग बांध विस्थापितों को जब तक उनका हक नहीं मिलता है तब तक विस्थापितों को पौंग किनारे खाली जमीन पर बिजाई करने से कोई भी नहीं रोक सकता है।

यह बात पूर्व सांसद डॉ राजन सुशांत ने पपाहन में पौंग विस्थापितों के साथ आयोजित बैठक में कही। डॉ राजन सुशांत ने कहा कि पौंग डैम आस्तिज के हक की लड़ाई लड़ते रहे थे, लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं जनता के हक के लिए लड़ता रहूंगा। उन्होंने कहा कि पौंग डैम बनने के समय इकरारनामा हुआ था कि विस्थापितों को श्रीगंगानगर में मूलभूत सुविधाओं से लैस जमीन दी जाएगी लेकिन आजतक विस्थापितों को श्रीगंगानगर में जमीन नहीं मिल पाई है। उन्होंने कहा कि पौंग बांध किनारे खाली जमीन पर विस्थापित मजबूरीवश खेती कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विस्थापितों ने विस्थापन के उपरांत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निर्देशानुसार जहां खाली जमीन देखी, वहीं मकान बना लिए लेकिन अब उसको वन विभाग की जमीन का हवाला देकर उखाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों का पौंग किनारे जमीन पर खेती करना व वन विभाग की जमीन पर बसना रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि विस्थापितों ने जमीन बीबीएमबी को दी थी और यह वाइल्ड लाइफ कहां से आ गया। उन्होंने कहा कि वाइल्ड लाइफ तो बीबीएमबी की नजायज पैदाइश है। उन्होंने कहा कि जब हमने बीबीएमबी के साथ इकरारनामा ही तोड़ दिया है तो फिर वाइल्ड लाइफ जबरदस्ती मालिक बनना छोड़ दे। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों को नहीं मरने दिया जाएगा।

डॉ राजन सुशांत ने जवाली के विधायक पर भी बिना नाम लिए कई सवाल छोड़े। उन्होंने कहा कि विधायक तो मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिना त्याग व तपस्या से कुर्सी ली है जो उनको पच नहीं रही है। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर सवाल दागने वाले विधायक तो यह भी नहीं जानते कि पौंग बांध विस्थापित कितने हैं

  Similar Posts

Share it
Top