छालीवुड फिल्म सिटी की मांग करेगी संघर्ष समिति

2017-02-27 04:15:16.0

छालीवुड फिल्म सिटी की मांग करेगी संघर्ष समिति

रायपुर (बृजनरायन साहू) छत्तीसगढ़ी फिल्म विकास संघर्ष समिति ने आज हुई अहम बैठक में राज्य सरकार से छालीवुड फिल्म सिटी के लिए जमीन देने की मांग करेगी। जंगल सफारी के आसपास बॉलीवुड फिल्म सिटी के लिए जमीन दिए जाने की तर्ज पर छालीवुड को भी जमीन आबंटित किया जाना चाहिए। साथ ही 32 सदस्यीय प्रदेश स्तरीय छत्तीसगढ़ी फिल्म विकास संघर्ष समिति का पंजीयन कराने तथा सभी जिलों से कलाकारों को प्रदेश कमेटी में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। समिति ने नगर निगम के उस निर्णय पर भी विचार विमर्श किया जिसमे छत्तीसगढ़ी फिल्मो के पोस्टरो को कई स्थानों पर चिपकाने से प्रतिबंधित किया गया है।

संस्कृति विभाग परिसर में हुई संघर्ष समिति की बैठक में 32 सदस्यीय संस्थापक सदस्यों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश कार्यकारिणी के गठन तक ये समिति समस्त दायित्वों का निर्वहन करेगी। सदस्यों के नाम है - श्री संतोष जैन, श्री अनिरुद्ध दुबे, श्री अरुण बंछोर,श्री संतोष सारथी,श्री चंद्रशेखर चकोर,श्री अशोक तिवारी,श्री तपेश जैन,श्री रजनीश झांझी (भिलाई) ,श्री पुष्पेंद्र सिंह,श्री विक्रम राज,श्री पीएलएन लक्की,श्री जेठू साहू (बिलासपुर),श्वेता शर्मा, संगीता निषाद एवं संतोष सोनू। बैठक में फिल्म सिटी पर भी चर्चा हुई। बॉलीवुड की तर्ज पर छालीवुड को भी फिल्म सिटी जमीन आबंटित किया जाना चाहिए।ताकि यहां के निर्माताओं को शूटिंग के लिए भटकना ना पड़े। साथ ही फिल्म पोस्टरों को सार्वजनिक स्थलों पर चिपकाने से मना किये जाने को लेकर महापौर और निगम कमीश्नर से मिलने का भी निर्णय लिया गया है। श्री सारथी ने बताया कि निगम प्रशासन ने कई ऐसे स्थान हैं जहां पर छत्तीसगढ़ी फिल्मो के पोस्टर को चस्पा करने से मना किया गया है जबकि यही छालीवुड के प्रचार प्रसार का साधन है। इस मामले पर निगम प्रशासन से समस्या का समाधान मांगेंगे।

खबरों से लगातार अपडेट रहने के लिए एवीएन की एप्प इंस्टाल करिये - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn

  Similar Posts

Share it
Top