पत्रकारों पर झूठे मुकदमें लिखाने वाला निकला फ़रार वारण्टी

14 Nov 2019 5:01 PM GMT

पत्रकारों पर झूठे मुकदमें लिखाने वाला निकला फ़रार वारण्टी

(अजय कश्यप)

बरेली : महीने थाना प्रेमनगर में अनूप रायजादा नामक व्यक्ति ने खुद को पत्रकार बताते हुए मु०अ०सं० 0321/19 धारा 147,452,384,504,506 IPC दर्ज कराया था। जिसकी तफतीश के दौरान एफआईआर, ब्यान वादी / कथित पीड़िता के बयानों में परस्पर विरोधाभास मिलने पर झूठी एफआईआर का भेद खुल गया जोकि अब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है।

गौरतलब है कि अभी तक पुलिस और वादी परिवार ही तय नहीं कर पा रहा है कि आखिर जो कथित एफआईआर में रंगदारी की कहानी गढ़ी गई है वह किस मामले में मांगी गई क्योंकि मुकदमा वादी अनुप का एफआईआर में आरोप कुछ है और उसकी पत्नी जोकि कथित पीड़िता बताई गई है कुछ और ही कहानी विवेचक को बता रही हैं।

साथ ही साथ पत्नी बच्चे से मारपीट व गंभीर चोटे आने का कथित आरोप लगाने वाला वादी अनूप ने ही प्रेमनगर पुलिस से मेडिकल कराने के लिए साफ तौर पर मना कर दिया है, इसके अलावा आज तक कोई भी मेडिकल पुलिस को वादी ने नही दिया है।

दबी आवाज़ में पुलिस का साफ मानना है कि रंजिशन झूठी कहानी गढ़कर अनूप रायजादा ने कुछ पत्रकारों की सामाजिक छवि को धूमिल करने के लिए फर्ज़ी मुकदमा लिखाया था, जिसका जल्द ही विधिक निस्तारण किया जाएगा और मुकदमा झूठा पाए जाने पर वादी के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा सकता है।

अभी विवेचना चल ही रही थी कि वादी अनूप रायज़ाद के झूठ की कलाई उस वक्त और खुल गई जब खुद को बहुत सुंदर साफ छवि के साथ पत्रकार बताने वाला विशेष न्यायाधीश (एससी एसटी एक्ट) बरेली की अदालत से मुकदमा न० 1876 / 2018 बनाम अनूप रायज़ाद आदि धारा 386, 452, 506 IPC व 3(2)(5) एससी एसटी एक्ट में गैर जमानती वारंट थाना प्रेमनगर पुलिस के पास आ चुका है ।

प्रेमनगर पुलिस कथित पत्रकार अनुप रायज़ाद को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

सूत्रों के मुताबिक पत्रकारों पर कथित झूठी कहानी गढ़कर मुकदमा लिखाने वाला अनूप रायजादा के खिलाफ बरेली के ही कई थानों में अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं साथ ही पीलीभीत के अलावा दूसरे कई ज़िलों में भी मुकदमे दर्ज हैं।

मामले में तमाम शिकायतें एसएसपी बरेली से की गई है साथ ही साथ कुछ अधिवक्ताओ ने भी एसएसपी बरेली से मिलकर शिकायत की है। एसएसपी शैलेश कुमार ने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

  Similar Posts

Share it
Top