खुशहाली की राह पर सतनामी समाज-बृजमोहन

2017-03-26 16:11:08.0

खुशहाली की राह पर सतनामी समाज-बृजमोहन

जागृत हो रहा मानिकपुरी पनिका समाज-बृजमोहन

रायपुर (बृजनरायन साहू) छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज सतनामी समाज और मानिकपुरी पनिका समाज के आदर्श विवाह समारोह व परिचय सम्मेलन में बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर दोनों ही स्थानों पर बतौर मुख्यतिथि अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि अपने समाज के कमजोर परिवार का हाथ थामकर चलना ही सही मायने में समाज की सच्ची सेवा है। आज सतनामी समाज और मानिकपुरी पनिका समाज के कर्णधार भी इसी ध्येय के साथ आगे बढ़ रहे है और अपने समाज की बेहतरी के लिए सद्प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि सामूहिक आदर्श विवाह जैसा आयोजन किया जाना समाज की बदलती सोंच को साबित करता है जो सभी के लिये प्रेरणादायक है। ऐसे आयोजन में जिनका विवाह हो रहा है वे बहुत ही सौभाग्यशाली है क्योकि समाज के हजारों लोग उनके विवाह के साक्षी है और सभी का आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है।
श्री अग्रवाल आज न्यू राजेंद्र नगर स्थित गुरु घासीदास भवन में सतनामी उत्थान जागृति समिति द्वारा प्रतिवर्षानुसार आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए।
इस दौरान अपने संबोधन में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सतनामी समाज अब तेजी से बदल रहा है। समाज का कमजोर तबका मुख्यधारा से जुड़े इसके लिये समाज के प्रबुद्ध वर्ग निरंतर प्रयास सुपरिणाम लेकर आ रहा है। उन्होंने इस पुनित आयोजन में 51 हजार रुपये का व्यक्तिगत सहयोग के साथ ही भवन में फर्नीचर आदि के लिए भी 2 लाख सहयोग राशि व्यक्तिगत रूप से प्रदान करने की बात कही। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद भूषणलाल जांगड़े, पूर्व सांसद गोविन्द मिरी,आयोजन समिति के अध्यक्ष जय बहादुर बंजारे, अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामजी भारती, लखनलाल कोसले,सरयू धृतलहरे, केपी खांडे, बिंदु माहेश्वरी, सचिन मेघानी,मुकेश पंजवानी आदि आदि अतिथि के रूप में मौजूद थे।
इसी तारतम्य में शहीद स्मारक में आयोजित मानिकपुरी पनिका समाज के आयोजन में बृजमोहन ने कहा कि मानिकपुरी समाज भी आप जागृत हो रहा है। ऐसा भव्य आयोजन इस बात का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार को जोड़कर चलने पर ही सामाज के संगठन की सार्थकता होती है और मानिकपुरी पनिका समाज इस दिशा में सफल हो रहा है। इस अवसर पर उन्होंने जमीन प्राप्त होने पर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की बात कही।
इस अवसर पर मानिकपुरी पनिका समाज के प्रदेशाध्यक्ष जनकदास मानिकपुरी, अजीत चंद्रवंशी, रायपुर महानगर अध्यक्ष प्रेमदास मानिकपुरी, जनकदास मानिकपूरी, तुलसीदास मानिकपुरी, सागर दास मानिकपुरी, देवीचंद मानिकपुरी, त्रिलोचन दास मानीकपुरी आदि उपस्थित थे।

नव विवाहित जोड़ों को दी शुभकामनाएं

सतनामी समाज के आयोजन में नवविवाहित 25 जोडों और मानिकपुरी पनिका समाज के 2 दो जोड़ों को बृजमोहन ने शुभकामनाएं दी और सभी को शगुन भेट किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज की खुशहाली के लिए आपको भी अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए। यह संकल्प लेना चाहिए कि जब हम जीवन में सफल हो तो समाज के कमजोर तबके के जीवन को खुशहाल बनाने का प्रयत्न करेंगे।


  Similar Posts

Share it
Top