पीजी महाविद्यालय में वार्षिकउत्सव में वनमंत्री महेश गागड़ा शामिल

2017-03-02 09:00:44.0

पीजी महाविद्यालय में वार्षिकउत्सव में वनमंत्री महेश गागड़ा शामिल

छत्तीसगढ़ (बृजनरायन साहू) शासन के वन, विधि एवं विधायी कार्य विभाग मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि जीवन काल का सबसे सर्वोत्तम पल छात्र जीवन का पल होता है, और यह पल युवाओं के जीवन को आधार देने वाला पल भी होता है। उन्होने कहा कि छात्र जीवन में प्रतिस्पर्धा बहुत जरूरी है यही प्रतिस्पर्धा हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देती है। वनमंत्री आज कवर्धा पीजी कालेज में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सांसद अभिषेक सिंह, संसदीय सचिव व पंडरिया विधायक मोतीराम चन्द्रवंशी, कवर्धा विधायक अशोक साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती देवकुमारी चन्द्रवंशी, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा उपस्थित थे।

वन मंत्री गागड़ा ने पीजी काॅलेज में आयोजित वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के सराहना करते हुए कहा कि छात्र जीवन में शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम और विभिन्न खेलकूद के प्रतिस्पर्धाओं में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होने अपने छात्र जीवन को स्मरण करते हुए युवाओं के शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक शिक्षा की ओर भी आने के लिए प्रोत्साहित किया, कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं के बेहतर भविष्य की कामना करते यह भी कहा कि छात्र जीवन में प्रतिस्पर्धा की भावना बहुत जरूरी है, यह प्रतिस्पर्धा चाहे, प्रतियोगिता परीक्षाओं को लेकर हो या सामजिक, सास्कृतिक तथा शिक्षा के क्षेत्र में हो, पर प्रतिस्पर्धा बहुत ही जरूरी है। वनमंत्री ने कहा कि छात्र जीवन में हमेशा बेहतर परिणाम के लिए प्रत्यनशील होना चाहिए। अब आप विभिन्न परीक्षाओं में सफलता की परचम लहराते है तो स्वाभाविक ही उस संस्थान का नाम भी गौरान्वित होगा।
सांसद अभिषेक सिंह ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों तथा महाविद्यालय के छात्र संगठन को बधाई देते हुए कहा कि आप सबही की मेहनत से यह बेहतर कार्यक्रम आज हो रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा तथा तकनीकि शिक्षा विभाग प्रदेश के युवाओं के कल्याण के लिए तथा उनके बेहतर सफलत भविष्य के निर्माण के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है। युवाओं के उच्च शिक्षा के सपने को सकार करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उच्च शिक्षा पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। इस योजना का लाभ प्रदेश के हजारों युवाओं को मिल रहा है। उन्होने कहा कि कबीरधाम जिले का यह पीजी महाविद्यालय में उच्च शिक्षा के सपने के सकार करते हुए यहां संसाधनों की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा हैं। इस महाविद्यालय के छात्रों की मांग पर यहा उच्च स्तरीय चार करोड़ की लागत से आडोटेरियम का निर्माण किया जा रहा है। यह निर्माण प्रगति पर है, जल्द ही इस महाविद्यालय के छात्रों यह सर्व सुविधायुक्त आडोटेरियम उपलब्ध हो सकेगा। उन्होने कहा कि पीजी कालेज की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए यहा सर्व सुविधा युक्त कम्यूटर लैब उपलब्ध कराया गया है इसका लाभ यहां के छात्रों को मिलना भी शुरू हो गया है। इस अवसर पर वनमंत्री, सांसद सहित सभी विशिष्ट अतिथियों ने छात्र संगठन के पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया। कालेज प्रबंधन की ओर से वनमंत्री गागड़ा, सांसद अभिषेक सिंह,सहित सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भी भेंट की गई। वार्षिक उत्सव में महाविद्यालय छात्र संगठन अध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने महाविद्यालय में चल रहे विकास कार्यों का विस्तार से जानकारी भी दी।
खबरों से लगातार अपडेट रहने के लिए एवीएन की एप्प इंस्टाल करिये - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn

  Similar Posts

Share it
Top