डिग्री देने के नाम पर कालेज कर रहा है वसूली

2017-03-05 07:45:43.0

डिग्री देने के नाम पर कालेज कर रहा है वसूली

मामला पं. परशुराम द्विवेदी महाविद्यालय जगम्मनपुर का

उरई/जालौन (राहुल गुप्ता) पं0 परशुराम द्विवेदी महाविद्यालय जगम्मनपुर की छात्राओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को दिये गये शिकायती पत्र में महाविद्यालय प्रबंधतंत्र पर आरोप लगाया कि वह डिग्री देने के नाम पर छात्र-छात्राओं से मनचाही शुल्क की वसूली कर उसकी रसीद भी नहीं देते उल्टा उन्हें अपना मुंह बंद रखने की धमकियां देते हैं।

उक्त आशय का शिकायती पत्र पं0 परशुराम द्विवेदी महाविद्यालय जगम्मनपुर की छात्रा भाग्यश्री निवासी ग्राम भगा ने बताया कि महाविद्यालय प्रबंधतंत्र स्नातक डिग्री के नाम पर अवैध शुल्क वसूली की जा रही है। छात्रा का कहना था कि उसने भी महाविद्यालय से विज्ञान वर्ग से स्नातक पास किया और समय पर सभी शुल्क भी जमा किये इसके बावजूद डिग्री देने के नाम पर बेवजह परेशान किया जा रहा है। विगत सप्ताह भर से वह प्रतिदिन कालेज के चक्कर लगाने के बाद जिला मुख्यालय के मोहल्ला राजेंद्र नगर में स्थित कैंप कार्यालय में संपर्क करने की सलाह दी गयी तो मैं यहां पर आयी और जहां स्टाफ की ओर से 750 रुपये की मांग की तो मैंने वह मेरी सहेली ने मांगे गये रुपये जमा कर दिये और जब उसकी रसीद मांगी तो हम दोनों ने कैंप कार्यालय में बैठे कर्मियों ने डांटते हुये कहा कि झांसी के चक्कर लगाने से अच्छा है पैसा दो और रसीद लेने की बात भूल जाओ। स्नातक डिग्री देने के नाम पर अवैध शुल्क वसूली करने का आरोप लगाते हुये सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार मिश्रा से अवैध वसूली पर रोक लगाये जाने व अब तक छात्र-छात्राओं से की गयी अवैध वसूली को वापस कराये जाने की मांग करते हुये ऐसे लोगों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही किये जाने की मांग की।
खबरों से लगातार अपडेट रहने के लिए एवीएन की एप्प इंस्टाल करिये - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn

  Similar Posts

Share it
Top