स्कूल मंगवा रहा है बच्चों से भीख

2017-02-28 12:07:11.0

स्कूल मंगवा रहा है बच्चों से भीख

कालपी-जालौन (राहुल गुप्ता) जहाँ एक ओर सरकारें बाल शिक्षा, बाल मजदूरी व बाल शोषण के खिलाफ कानून बनाकर बड़े बड़े दावे करती हैं, यह तस्वीर है कालपी के दयानन्द बाल विद्या मन्दिर की। आप देख सकते हैं कि नन्हें मुन्हें बच्चे किस तरह से बाजार की दुकानों दर दुकानों में अंकल रसीद कटवा लीजिये प्लीज सिर्फ 20 रूपए की है। यह कहकर प्राइवेट शिक्षण संस्थान दयानन्द बाल विद्या मंदिर के खजाने की भरपाई करने में लगे हैं। हमने इन बच्चों से पूछा कि आप लोग क्यों बेच रहे हो ये रसीद, तो उनका कहना था कि स्कूल प्रबंधन ने आदेश जारी किया है कि जो बच्चा सबसे ज्यादा रसीदें बेचेगा उसे इनाम में इंटेक्स कम्पनी का वूफर सिस्टम दिया जाएगा।

अंदर की बात यह है कि स्कूल प्रबंधन लाखों रूपए अंदर करके अपनी जेब गर्म करने के लिए इस हद तक आमादा है कि रसीद बेचकर महज 20-20 रूपए की खातिर वूफर का लालच देकर मासूम बच्चों को भीख मांगने का तरीका सिखा रहा है, और नासमझ बच्चे बहकावे में आकर घर वालों की गैर जानकारी के स्कूल प्रबंधन के मंसूबों पर खरे उतर रहे हैं।
फिलहाल आज वार्षिकोत्सव सकुशल सम्पन्न हुआ जिसमें चेयरमैन कमर अहमद, कोतवाल ईश्वर सिंह सहित स्कूल के शिक्षाविद अखिल जैतली, प्रबंधक प्रीति जैतली, प्रधानाचार्या पूर्णिमा पुरवार आदि मौजूद रहीं।
खबरों से लगातार अपडेट रहने के लिए एवीएन की एप्प इंस्टाल करिये - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn

  Similar Posts

Share it
Top