शिवराज की फौज की करतूत, किसी का बाप बदला तो किसी का धर्म

7 Sep 2018 6:30 PM GMT

मुंगावली अशोकनगर से अलीम डायर की रिपोर्ट।

मध्य प्रदेश मे करप्शन सिर चढ़कर बोल रहा है, आनन-फानन में बने संभल योजना के कार्डो मे कहीं हिंदू बाप के बेटे को मुसलमान बना दिया तो कहीं हिन्दू बेटे के बाप को मुसलमान बना दिया गया।

मध्य प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदिवासी बहुल्य तेंदूपत्ता हितग्राहियों को रसायन युक्त जूते चप्पल दिये जाने का मामला अभी शांत हुआ नही था कि एक और मामला चर्चाओं में आ गया। मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना को आनन-फानन में शुरू किया गया, एक तरफ जहां जारी कार्डो मे मुख्यमंत्री ने खुद को ही लाभार्थी की जगह चिपका दिया, तो वहीं मुख्यमंत्री के कारसाज़ो ने बेटे को हिंदू और बाप को मुसलमान बना दिया, जिससे लाभार्थी हंसी का पात्र बन गया है पंजीयन प्रमाण पत्र दे दिया गया।

पंजीयन प्रमाणीकरण पर हितग्राही की फोटो लगने थी जबकि मुख्यमंत्री ने खुद की फोटो लगवा दी।

अब सवाल यह उठता है कि जब हितग्राही की फोटो नहीं लगना थी कार्ड में तो फिर हितग्राहियों के फोटो क्यों लिए गए दूसरा सवाल यह भी है जब हितग्राही ने स्वयं अपना फार्म सही भर कर दिया है तो यह गलती क्यों हो रही है 90 परसेंट लोगों के कार्ड गलत बने हैं जिनका कोई औचित्य ही नहीं है क्योंकि अगर हितग्राही इस कार्ड से किसी योजना का लाभ लेना चाहेगा तो नहीं ले सकेगा।

इस बाबत जब नगर परिषद सीएमओ से पूछा गया तो उन्होंने इसे टेक्निकल फॉल्ट बताया और कहा कि हमारे पास जो इसकी हार्ड कॉपी है उसमें डेटा सही है यह कहीं सॉफ्टवेयर की गलती से हो सकता है।

  Similar Posts

Share it
Top