बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, एक गिरफ्तार

2017-01-24 15:30:29.0

बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद, एक गिरफ्तार

अब तक सामने आ चुकी हैं आधा दर्जन असलाह फैक्ट्रियां

उरई-जालौन (राहुल गुप्ता) जिले में एक और अवैध अस्लाह सामने आई है। पुलिसिया कहानी के मुताबिक विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी फैलाने के लिए अराजक तत्व सक्रिय हैं, जिले में लगातार बड़े पैमाने पर अवैध असलहा फैक्ट्रियों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। पुलिस के मुताबिक स्क्वाट टीम व डकोर थाना पुलिस ने संयुक्त अभियान के तहत चेकडैम के किनारे बनी एक झोपड़ी में छापा मारकर एक अभियुक्त को अवैध असलाह बनाते हुए पकड़ लिया जबकि दो लोग पुलिस को देखकर भागने में सफल रहे। मौके से बड़ी मात्रा में बने व अधबने हथियार भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक डा. राकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन में इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तेजतर्रार स्वाट टीम प्रभारी अरुण कुमार तिवारी अपराधों की रोकथाम के लिए अपने हमराहियों के साथ तलाशी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उन्होंने डकोर कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर डकोर स्थित बेड़िया बाबा मंदिर के सामने बने चेकडैम के पास झोपड़ी मे छापा मारा। यहां पर लैम्प के उजाले में तीन लोग अवैध रूप से हथियार बनाते हुए मिले, अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो लोग मौके से फरार होने में सफल हो गए जबकि स्वाट टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, टीम ने मौके से पांच देसी तमंचा 315 बोर, एक तमंचा 312 बोर, एक अधबना तमंचा, एक तमंचा दोनाली देशी, एक रिवाल्वर अधबनी, एक देशी बंदूक 12 बोर, लोहे की दो पत्ती, लोहे का आधा कटा हुआ पाइप, हथौड़ा, पेंचकस, आरी, 23 जिंदा कारतूस बरामद किए। पकडे गए अभियुक्त के खिलाफ आमर््स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया गया है जबकि फरार अभियुक्तों की पहचान हो गई है जिनकी तलाशी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश देने का दौर जारी है।

"सूबे भर में ताबड़तोड़ अस्लाह फैक्ट्रियों के खुलासे होना एक बड़ा सवाल खड़ा करता है कि क्या ये सभी फैक्ट्रियां इन्हीं दिनों शुरू हुई हैं, चुनावी दौर से पहले सूबे भर में कहीं भी एक भी फैक्ट्री नहीं पकड़ी गयी, आज सारे मुखबिर जाग गये पहले क्यों सोते रहे ?
"

चुनाव में बढ़ी असलहों की डिमांड
पुलिस का कहना है कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध असलहों की डिमांड बढ़ गई है, पकड़े गए अभियुक्त शंभू दयाल ने बताया कि वह तीनों कई वर्षों से अवैध असलहा बनाने का काम कर रहे थे और इसी से परिवार का भरण-पोषण करते थे, वह अवैध असलहों के साथ ही कारतूस भी बेचते थे, पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि विधानसभा चुनावों के चलते अवैध असलहों की डिमांड काफी बढ़ गई थी और उनके पास लगातार आर्डर आ रहे थे
बड़ी ही अजीब बात है।

एवीएन नेटवर्क की मोबाईल एप्प इंस्टाल करके खबरों से अपडेट रहिये। - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ally.avnn


  Similar Posts

Share it
Top